Bihar board 12th science questions bank download pdf

 हर साल डेट शीट और परीक्षा पैटर्न के साथ, बिहार बोर्ड विभिन्न विषयों के लिए Questions paper की संरचना के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने में छात्रों की मदद करने के लिए कक्षा 12 और कक्षा 10 के प्रश्न पत्रों का एक सेट जारी करता है।  यहां दिए गए बिहार बोर्ड Questions Bank गए इन प्रश्न पत्रों को हल करके, छात्र अधिक महत्वपूर्ण प्रश्नों के बारे में जान सकते हैं और अंकन प्रणाली और बिहार बोर्ड 12 वीं परीक्षा के नए पैटर्न से भी परिचित होंगे।

12th Question paper of 2020


हम समझते हैं कि छात्रों को प्रश्न पत्रों के प्रत्येक सेट के लिए कई वेबसाइटों पर जाने के बजाय पिछले सभी वर्षों के प्रश्न पत्रों को एक पृष्ठ से डाउनलोड करना सुविधाजनक लगेगा। इसलिए, हमने भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और गणित विषयों के लिए बिहार बोर्ड कक्षा 12 पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों का संकलन प्रस्तुत किया है। पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों के साथ, हम बिहार बोर्ड द्वितीय वर्ष के इंटरमीडिएट 2020 प्रश्न पत्र भी प्रदान कर रहे हैं। ये सभी बिहार बोर्ड 12th पाठ्यक्रम PDF के आधार पर तैयार किए जाते हैं, जिसे हमने अपनी साइट पर भी उपलब्ध कराया है।

Download BSEB Class 12th, 2020 Questions papers of all subjects from following links; 


Subjects.                              Download links

                          

 1. physics                             Download

 2. Mathematics.                  Download

 3. Chemistry.                       Download

 4. Biology.                            Download

 5. Hindi.                               Download

 6. English.                            Download


हम आशा करते हैं कि आपको यह जानकारी "बिहार बोर्ड कक्षा 12th पिछले वर्ष के  question papers" पर उपयोगी लगी होगी।  बिहार बोर्ड परीक्षा के अधिक अपडेट के लिए  हमारे site  पर बने रहे...

               धन्यवाद...🙏🙏🙏



         

Post a Comment

1 Comments

  1. Good question sir is se humlogo ko sahi rahata hai thanku so much sir

    ReplyDelete